एेतिहासिक विजय से देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचे श्री केविंद


पानीपत - योग्यता, सादगी और सरलता के तौर पर पहचान रखने वाले एक प्रतिष्ठित व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद के लिए चुने गए हैं। यह सरल और विद्वान व्यक्ति की ऐतिहासिक जीत है और मेरे लिए ये आनंद के पल हैं। ये  बाते हरियाणा के संसदीय मन्त्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने आज यहां कही है । उन्होंने कहा कि फिर से कलाम जैसे एक विद्वान और सरल व्यक्ति के व्यक्तित्व से राष्ट्रपति भवन शोभायमान होगा। राष्ट्रपति पद के लिए डाले गए वोटों की गणना हुई, जिसमें श्री रामनाथ कोविंद भारी बहुमत से विजयी रहे। उनकी विजय से जहां भाजपा में खुशी है वहीं उनके साथ काम कर चुके नेताओं में भी खुशी है। उन्होंने कहा कि वे कटुता से परे, वचिंतो के उत्थान के लिए कटिबद्ध हैं और इससे देश को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि अध्ययन उनका स्वभाव है और मुस्कान उनका गहना रहा  है। उन्होंने कहा कि उनका साहचर्य किसी के लिए भी आनन्ददायक उपयोगी सहयोगी हो सकता है। वे  किसी भी तरह से कठिनाई पैदा करने  वाले नहीं हैं। वे हर समस्या का समाधान करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आजीवन उन्होंने गरीबो, किसानो, वंचितो,दलितों, पिछड़ों की प्रबल आवाज उठाई है। परंतु यह आवाज उठाते समय किसी के खिलाफ नही रहे, जो उनकी खासियत है।  
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब वे चंडीगढ आए थे तथा उससे पहले भी उनके साथ बिताया समय एक गरिमापूर्ण सुखद अहसास है। आज उनकी विजय से मन पुलकित है।  उन्होंने कहा कि उनकी भारी विजय इस बात की गवाह है कि देश के गरीबों, किसानों, वंचितों, दलितों, पिछड़ों की आवाज बने श्री रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन शोभायमान होगा। 
उन्होंने कहा कि एक जुलाई से पूरे देश में लागू की गई एक टैक्स व्यवस्था यानी कि जीएसटी के लाभ जनता को मिलने शुरू हो गए हैं। जीएसटी आने के बाद से तस्वीर काफी हद तक साफ हो चुकी है। इससे आम लोगों की मंहगाई बढऩे की शंका तो दूर हुई ही है, साथ विपक्षी दलों के कुप्रचार को भी झटका लगा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी आने के बाद स्मार्टफोन, अलग-अलग मेडिकल इंस्ट्रूमेंट, केबल टीवी, डीटीएच सर्विसेज, दवाओं और सीमेंट पर टैक्स कम होने से ये सभी चीज़े सस्ती हुई हैं और ये वस्तुएं खरीदने के लिए लोगों को पहले से कम रुपये देने पड़ रहे हैं। पूजा में इस्तेमाल होने वाले सामान और हवन सामग्री को जीएसटी की ' निल’ कैटेगरी में डाला गया है यानी इस पर जीरो टैक्स लगने से ये चीजें भी काफी सस्ती हुई हैं। उन्होने कहा कि चायपत्ती पर 18 फीसदी के स्थान पर सिर्फ पांच फीसदी टैक्स लगने से 300 रुपये किलो वाली चायपत्ती लगभग 260 रुपये में मिलने लगी है। इसी प्रकार से वाहन खरीदने का लोगों का सपना भी पहले से आसान हुआ है। पहले के मुकाबले जनता  को विभिन्न श्रेणियों के वाहन खरीदने में दस हजार से ढाई लाख रुपये से ज्यादा की राहत मिली है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे अन्य सभी चीजों को लेकर भी स्थिति साफ हो जाएगी। कुल मिलाकर जीएसटी से लोगों को महंगाई दर से राहत ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करने से पहले सरकार द्वारा किये अध्ययन में पता चला था कि दुनिया के जिस भी देश में जीएसटी लागू हुआ है वहां की अर्थव्यवस्था में दो फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में यह एकदम साफ हो जाता है कि दुनियां का सबसे ताकतवर और विकसित देश बनने की दिशा में जीएसटी मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे जीएसटी पर विपक्ष के बहकावे में न आकर भारत के सबसे ताकतवर राष्ट्र बनने के अभियान में सरकार का पूरी तरह से साथ दें। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रीतिक वधवा, निजी सचिव नवीन कौशिक सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।  

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )