अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विभिन्न सम्मान से सम्मानित बीजेन्द्र जैमिनी


राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री समेत 408 विभूतियों और 67 संस्थाओं को मिला श्री राघव सम्मान 2024


छत्तीसगढ़ राज्य की साहित्यिक, समाजिक , सांस्कृतिक एवं स्वयं सहायता समूह राज रचना कला एवं साहित्य परिषद रायपुर ने  22 जानवरी 2024 को राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री समेत 408 विभूतियों और 67 संस्थाओं को  श्री राघव सम्मान 2024 से सम्मानित किया। इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष राम नारायण साहू "राज" ने बताए की आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा होने पर सभी राम भक्तो को इच्छाएं पूर्ण हुई और 22 जनवरी को भी हर साल एक और दिपावली मनाई जाएगी। आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति प्रधानमंत्री केन्द्रीय मंत्री मुख्यमंत्री समेत सभी विभूतियों और 67 संस्थाओं का सम्मान करते हुए हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 
इस सम्मानित सूची में संयुक्त राज्य अमेरिका से एक राम भक्त है। कनाडा से एक राम भक्त और एक संस्था है। नेपाल से एक राम भक्त और एक संस्था है।
परिषद इसके पहले भी कई शुभ अवसरों और पर्यावरण, बेटी बचाओ –बेटी पढ़ाओ, पक्षी बचाओ, धरती बचाओ और अच्छा कार्य करने वालो को कई बार सम्मानित कर चुकी है। इस कारण आज परिषद की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गई है।



Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )