पृथ्वी - पुत्र ( अन्तर्राष्ट्रीय काव्य संकलन )

अन्तर्राष्ट्रीय काव्य संकलन में बीजेन्द्र जैमिनी की कविता " प्रश्न " पेज़ न. 119 पर प्रकाशित किया गया है।

कविता

        प्रश्न

राह में
मुझे एक युवक मिला
उसने प्रश्न किया
क्या आप आटोग्राफ देंगे ?
शायद प्रश्न कुछ आसान लगा
मैंने जेब से पेन निकालने के लिए
हाथ उठाया
किन्तु
पेन नहीं मिला
जिसे देखकर युवक का चेहरा उतर गया
मैंने उससे क्षमा मांगी
शायद
मैं भूल गया था
कि अब मैं मन्त्री नहीं हूं।
               -----------------------------
   संकलन में भारत के अतिरिक्त यू ए ई , यू के , कनाडा , नेपाल , यू एस ए , जर्मनी , आदि देशों के 240 कवियों को प्रकाशित किया है।
     संकलन का सम्पादन अनिल सिंह सेंगर ' आकाश ' ने किया है।
              पुस्तक का प्रकाशन
                राजेश्वरी प्रकाशन
   भार्गव कालोनी , गुना - 473001 ( म. प्र )
ईमेल: rajeswaripraka@yahoo.com
        प्रथम संस्करण : अगस्त 2001

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )