पानीपत सावधान : आप को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है

       पानीपत की तीसरी लड़ाई (1761) पर फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर " पानीपत द ग्रेट बैटल " फिल्म बनाने जा रहे हैं। जिस से मराठों सहित पानीपत का हर वर्ग खुश हैं। परन्तु एक व्यक्ति शंक कर रहा है कि इतिहास को फिल्म में तोड़ मरोड़ कर पेश कर सकते हैं। इस व्यक्ति की अभी हाल में एक पुस्तक आई है जिसमें असभ्य भाषा का प्रयोग किया है। लोग इस पुस्तक को अपने घर में रखने लायक नहीं समझते है। हरियाणा सरकार ने इस व्यक्ति को सम्मानित भी कर रखा है। अतः यह व्यक्ति पानीपत को भड़काने का प्रयास कर रहा है।
      पानीपत साहित्य अकादमी के अध्यक्ष श्री मदन मोहन " मोहन " ने पानीपत की जनता से अपील की है कि अभी फिल्म की कथा पर शोध किया जा रहा है। सिर्फ बुधवार को फिल्म का प्रथम पोस्टर जारी हुआ है। ऐसे पानीपत सावधान हो जाएं।
      ‎युवा कवि देवेन्द्र तुफान ने उम्मीद की है कि पानीपत की तीसरी लड़ाई पर फिल्म बनना ही पानीपत का सौभाग्य है । यह फिल्म इतिहास की जानकारी से भरपूर होगी।
      ‎" मेरी दृष्टि में " फिल्म का हर सीन देखने लायक होगा। जो इतिहास की जानकारी के साथ साथ उस समय की वेश-भूषा देखने को मिलेगी । फ़िल्म की कहानी पर ईमानदारी से शोध कार्य हो रहा है। किसी भी तरह के सारांश की गुजारिश नहीं है । फ़िल्म में संजय दत्त जैसे महान कलाकार भुमिका निभाने की घोषणा हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )