पानीपत के समाचार

   
     हरियाणा प्रादेशिक लघु कथा मंच 
                 पानीपत इकाई का गठन   
    

पानीपत ( 19 अप्रैल 2017) - बीजेन्द्र जैमिनी के निवास स्थान हिन्दी भवन में विशेष मीटिंग का आयोजन किया गया है। जिस में हरियाणा प्रादेशिक लघु कथा मंच  की पानीपत की प्रथम इकाई का गठन किया गया है :- 

संरक्षक : मदन मोहन ' मोहन '
संयोजक: बीजेन्द्र जैमिनी
उप संयोजक : देवेन्द्र शर्मा
सह संयोजक : नरेन्द्र गर्ग
सदस्य : कृर्ति शर्मा
            राम मोहन प्रभजन
            डा. दर्शन लाल आजाद
            नरेश लाभ
            कमलेश पालीवाल
            हरकेश शर्मा
            ओम प्रकाश तागरा   
-----------------------------------------
 श्री सनातन धर्म संगठन, पानीपत                            द्वारा 
                   निर्धन कन्या का विवाह

पानीपत ( 16 अप्रैल 2017 ) - नगर की संस्था नर सेवा नारायण सेवा के अंतर्गत जहां प्रति माह 650 निर्धन परिवार को निशुल्क राशन वितरण कर रही है । वही  निर्धन विद्यार्थियों की शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है।  आज श्री सनातन धर्म संगठन ने एक निर्धन कन्या कुमारी विभा का विवाह कुमार चंचल से सम्पन्न करवा कर सेवा के आयाम को नई दिशा दी है। संगठन के उपाध्यक्ष श्री रमेश राजपाल ने इस बेटी का कन्यादान कर के पिता की भूमिका का निर्वहन किया। संगठन के प्रबुद्ध लोग भी बारात की सेवा में लीन रहे हैं। समाज सेवा का आज के समय इस अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता है। 
-----------------------------------------    कार से चुराया म्यूजिक सिस्टम

पानीपत (16 अप्रैल 2017)-  आठ मरला क्षेत्र में घर से बाहर खड़ी कार्य व अन्य वाहन चोरों के निशाने पर आ गए गत रात्रि चोरों ने श्री राधा कृष्ण मंदिर के सामने स्थित सरकारी स्कूल के समीप खड़ी मारुति आल्टो कार को अपना निशाना बनाया चोरों ने कार का पिछला शीशा तोड़कर उसमें से म्यूजिक सिस्टम व अन्य सामान पर अपना हाथ साफ किया कार के मालिक विशाल बत्रा का घर आठ मरला में ही स्थित है और वह 8 मरला मंदिर के सामने श्रीराम कैंटीन के नाम से अपना व्यवसाय चलाते हैं उन्होंने बताया कि गत रात्रि को ही उन्होंने कार सरकारी स्कूल के पास खड़ी की थी सुबह उठकर देखा तो कार का पिछला शीशा टूटा हुआ था और म्यूजिक सिस्टम व अन्य सामान कार से चोरी हो चुका था उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी पुलिस ने मामला दर्ज करके तहकीकात शुरू कर दी है।
                      (साभार: पानीपत आजकल )
-------------------------------------
     पत्रकारिता जगत का दुखद समाचार

पानीपत ( 13 अप्रैल 2017) - यह दुखद समाचार है विशेष कर समाचार पत्र वर्ग से जुड़े उन मेहनती लोगों के लिए जो मीडिया में मेहनतकश होकर कार्य करते हैं जब भी कोई मीडिया कर्मी मृत्यु को प्राप्त होता है तो कम से कम समाचार पत्र वर्ग से जुड़े लोग तो अपनी संवेदनाएं जारी कर ही सकते हैं, जी हां हम बात कर रहे हैं दैनिक भास्कर के चेयरमैन परमआदरणीय श्री रमेशचन्द्र अग्रवाल जी की 72 वर्ष की आयु में कल हमारे से बिछड़ गएं, पत्रकारिता के एक सशक्त स्तंभ थे दिल्ली और जयपुर में आयोजित दो बड़े कार्यक्रमों में उनसे मिलना हुआ,नजदीक से बात करने का अवसर मिला उनके अंदर पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए संदेश था कि हम सभी को हमारे पूर्वजों के बताए पदचिन्हों पर चलते हुए मिशनरी पत्रकारिता जिसमें समाज सेवा का भाव हो करने की बात पर बल दिया उनका व्यक्तित्व बहुआयामी था, आज जिस प्रकार से

पत्रकारिता से जुड़े देश के लिए  बलिदान देने वाले चोपड़ा परिवार द्वारा संचालित पंजाब केसरी के नई दिल्ली से संपादक व करनाल लोकसभा से माननीय सांसद श्री अश्वनी चोपडा जी व उनकी धर्मपत्नी श्रीमति किरण शर्मा चोपडा जी को पानीपत मे बैसाखी महोत्सव मे सुबह 11:00 बजे पहुंचना था लेकिन दैनिक भास्कर के चेयरमैन परम आदरणीय श्री रमेशचन्द्र अग्रवाल जी के निधन होने की वजह से उन्होंने आज 13 अप्रैल के पानीपत,करनाल व कुरुक्षेत्र के सभी कार्यक्रम स्थगित करके ऐतिहासिक एवं  संवेदनशील पूर्ण  निर्णय लिया है इसका हम भी सम्मान करते हैं साथ ही  हमारे प्रेरणा स्रोत  एवं पंजाब केसरी के  संपादक  तथा  माननीय सांसदश्री अश्वनी कुमार चोपड़ा वह श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा जी को इस अतुलनीय कार्य के लिए  सहर्ष  दिल से  धन्यवाद  और साधुवाद देते हैं और मीडिया जगत से जुड़ी हस्तियों से हमारी अपील है कि जब भी किसी समाचार पत्र वर्ग से जुड़ा संपादक मृत्यु को प्राप्त होता है तो समाचार पत्र व चैनल वर्ग उसके बीते लम्हों वह उनके व्यक्तित्व और कृतित्व के बीच जो भी संवाद रहे हो उन्हें बेहतरीन तरीके से उकेरे और समाज के सम्मुख उन्हें बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत करके एक सजग दिशा प्रदान करें क्योंकि इससे न सिर्फ मीडिया कर्मी बल्कि लोकतंत्र के के इस चौथे स्तंभ प्रतीक प्रेस को सम्मान मिलेगा ! मीडिया क्लब, पानीपत विनम्रतापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
--------------------------------------------------------

बिना इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में याचिका दायर करे

पानीपत ( 12 अप्रैल 2017 ) -आवाज़-ए-हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जाधव फांसी प्रकरण में भारत सरकार से मांग की है की तुरंत कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान सैन्य अदालत द्वारा दी फांसी के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में याचिका दायर करें l शांडिल्य आज दिल्ली जाते हुए पानीपत के जिलाध्यक्ष मदन भारद्वाज के निवास पर रुके थे l उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया की कुलभूषण यादव प्रकरण में यदि भारत सरकार ने तुरंत इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में याचिका दायर ना की तो आवाज़-ए-हिंदुस्तान भारतीय संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर करेगा l शांडिल्य ने बताया की उन्होंने आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ईमेल भेजकर मांग की है l उन्होंने कहा की पाकिस्तान ने विश्व में भारत की छवि को धूमिल किया और एक निर्दोष व्यक्ति को भारतीय जासूस बताकर उसके कानूनी अधिकारों का हनन करते हुए पाकिस्तान सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुना दी l हालांकि शांडिल्य ने आज सोशल मीडिया में पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व सेना प्रमुख जावेद कमर बाजवा को चुनौती देते हुए कहा की जैसे उन्होंने कुलभूषण का वीडियो वायरल किया की वह भारत का जासूस है उन्होंने कहा 10 मिनट के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व सेना प्रमुख बाजवा अपने आप को आवाज़-ए-हिंदुस्तान के कब्जे में दे दें उनसे आवाज़-ए-हिंदुस्तान के यह मनवा देगा की हिंदुस्तान पर 26/11,संसद,लालकिला,पठानकोट,कारगिल,उड़ी हमला सब पाकिस्तान सरकार की साजिश है और उन्होंने यह हमले हाफिज सईद व मौलाना मसूद अजहर के माध्यम से करवाए है l उन्होंने भारत सरकार से मांग की है अब पाकिस्तान पर हमला बोला जाए क्योंकि उन्हें बोली नहीं गोली की भाषा समझ आती है और आतंकी करीम टुंडा को तुरंत फांसी पर चढ़ाया जाए और पाकिस्तान के अन्य आतंकी जो भारत की जेलों में बंद है उन्हें लालकिला पर फांसी की सजा दी जाए l इस मौके पर कुलवंत सिंह मानकपुर,केसर सिंह,लखविन्द्र सिंह साधापुर,सुरेश शर्मा,जसमीत जस्सी,अंकुर अग्रवाल,संजीव सेठ आदि मौजूद थे l
---------------------------------------------------------
           शहर में शोभा यात्रा में महावीर स्वामी

पानीपत ( 09 अप्रैल 2017 ) - परम पूज्य पुष्पगिरी प्रणेता आचार्य श्री 108 पुष्पदंत सागर जी महाराज के परम प्रभावक शिष्य परम पूज्य संस्कार प्रणेता ज्ञान योगी मुनि श्री 108 सौरभ सागर जी महाराज के पावन सान्निध्य में धर्म नगरी पानीपत में चल रहे तीन दिवसीय भगवान महावीर स्वामी जन्म कल्याणक महामहोत्सव के प्रातः अभिषेक शांतिधारा के साथ कार्यक्रम के प्रारंभ हुई तत्पश्चात् पूज्य गुरुदेव द्वारा रचित श्री मंशापूर्ण महावीर विधान संपूर्ण किया गया बड़ी भक्ति भाव के साथ इंद्र इंद्राणियो ने हर्ष के साथ है आराधना की एवं प्रातः कालीन भगवान महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महामहोत्सव नाटक मंचन के साथ दिखाया गया सुधर्मा सभा दिखाई गई एवं सौधर्म इंद्र एवं शची इंद्राणी का संवाद मंच से प्रस्तुत किया गया तत्पश्चात पूज्य गुरुदेव की अमृत वाणी का सभी ने पान किया एवं रथयात्रा महोत्सव की बोलियां प्रारंभ हुई जिसमें भगवान को लेकर बैठने का सौभाग्य गन्नौर निवासी श्री सुशील जैन को प्राप्त हुआ एवं सारथी बनने का सौभाग्य श्री रविंद्र कुमार जैन हुड्डा वालों को प्राप्त हुआ धूमधाम के साथ रथ यात्रा निकाली गई जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई अंत में श्री दिगंबर जैन मंदिर बाजार वाले में पहुंचकर संपन्न हुई विश्व शांति महायज्ञ के साथ इस अनुष्ठान का समापन किया गया एवम रात्रि में पालन हारे का पालना बाल क्रीड़ा एवं भव्य नाटक दिखाया गया।
 समस्त मांगलिक क्रियाएं हस्तिनापुर से पधारे युवा रतन पंडित संदीप जैन शास्त्री ने संपन्न कराई संगीतकार सचिन एंड पार्टी भोपाल रहे नाटक कलाकार सौरभ जैन ललितपुर रहे सभी का समिति द्वारा स्वागत व सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर राकेश जैन (प्रधान), दीपक जैन, मेहुल जैन, संजीव जैन (गप्पू) , ओम प्रकाश जैन, संजय जैन, सुरेन्र्द​ जैन, सुखमाल जैन, दिनेश जैन, रामभजन जैन विशेष से माजूद रहे  हैं।
------------------------------------------------------
हनुमान चालीसा आयोजन से जुड़ रहे लाखों नागरिक

पानीपत ( 09 अप्रैल 2017 ) -  श्री सतबीर गोयल ने कहा वे हनुमान चालीसा संस्कार यज्ञ के साथियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पानीपत का यह आयोजन अनूठा है जो इतनी बड़ी जनता को अपने साथ एक माला में पिरो रहा है। सतबीर गोयल ने कहा कि पानीपत नगर के हर कोने-कोने में हनुमान जी के मंदिर इस आयोजन का प्रचार स्थल बनकर कार्य कर रहे है। हजारों महिलाएं फेसबुक पर पानीपत क्षेत्र व आस-पास ग्रामीण के फेसबुक ग्रुपों पर सामूहिक हनुमान चालीसा की अपील कर रही है। फेसबुक के 300 ग्रुपों पर पोस्ट के माध्यम से 5 लाख लोगों तक पहुंचने का प्रयास है। वहीं युवा साथी व्हाटसएप ग्रुपों पर हनुमान जयंती मनाने की अपील कर रहे हैं।
अग्रवाल भवन में आयोजित कार्यकर्ता बैठक में विशाल आयोजन की रूपरेखा पर चर्चा की गयी व सेवा सौंपी गयी। कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि लाखों करोडो रुपए खर्च करके भी किसी बड़ी कथा आदि आयोजन में दस बारह हजार लोग ही लाभ ले पाते हैं, किन्तु पूरा नगर इस आयोजन में शामिल है वो भी बिना फिजूलखर्ची के।
हनुमान चालीसा संस्कार यज्ञ के उपाध्यक्ष शिक्षाविद् सुरेश तायल व विनोद गुप्ता ने कहा कि पार्कों में प्रातः 7 बजे नवीन गुप्ता, सुमित मित्तल, अनिल की टीम हुडा, माडल टाउन, शहर के मुख्य पार्कों में पाठ आयोजित करेगी।
सुबह 8 बजे 150 स्कूलों को राकेश बंसल, प्रिंस, जैन, सुभाष मलिक, राजेन्द्र शर्मा व संदीप कौशिक संचालित करेंगे। दोपहर 3 बजे विभिन्न प्रमुख बाजार यूनियनों को अतुल गुप्ता, नीरज सिंगला व मुकेश गर्ग व्यवस्थित करेंगे। इस बार संयोग है कि हनुमान जयंती मंगलवार के दिन है तो चुनिंदा 35 मंदिरों में भी रात्रि 8 बजे से 8.15 बजे तक सामुहिक पाठ आयोजित किया जाएगा, जो कि स्वयं में नजारा होगा कि हनु ध्वनी से पानीपत गुंजायन होगा।
हनुमान जयंती टीम ने सर्व आटो रिक्शा यूनियन का आभार प्रकट किया कि उनके माध्यम से हजारो पानीपत के नागरिक इस आयोजन से जुड़ रहे है। संस्था के प्रचार सचिव राजीव परूथी व पीआरओ मेहुल जैन ने बताया कि आयोजन को लेकर जो उत्साह इस बार देखा गया है व अभूतपूर्व है। इस अवसर पर पावरलूम श्रमिकों ने भी सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ करने का निर्णय लिया है।
इस अवसर पर सूरज पहलवान, रमेश नांगरू, रमेश बंसल, काकू बंसल, सूरज दुरेजा, युधिष्ठर शर्मा, दीपक मित्तल, प्रमोद मित्तल, मनीष गोयल, नवीन गोयलस, हरीश बंसल, लीला कृष्ण भाटिया, दिनेश मित्तल, पवन गोयल, शिव मित्तल, मूल चंद, नवल जिंदल, प्रवीण ठाकुर, रोहित गोयल, पुरुषोत्तम सिंगला, अनिल बोस, राजेश गर्ग व भुपेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।                       -------------------------------------------
                  अवैध शराब का ठेका

 पानीपत ( 08 अप्रैल 2017 ) - गोहाना रोड स्टेट हाइवे  फ्लाईओवर के पास खुला शराब का ठेका सुप्रीमकोर्ट के आदेशों की उडा रहा है खिली ।  पूर्व जिला पार्षद जोगिंद्र स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर खोले गए ठेके मैं जिन सरकारी विभागों ने इसकी n.o.c जारी की है उन पर मुकदमा दर्ज करने और कोर्ट की अवमानना करने पर ठेकेदार पर को भी इसमें शामिल कर तुरन्त प्रभाव से इस ठेके को बंद करते हुए आबकारी विभाग और नगर निगम के दोषी अधिकारियों को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।


-------------------------------------------------------------
    सरकारी जमीन की अवैध रजिस्ट्री


पानीपत (07 अप्रैल 2017 ) फतेहपुरी चौक तहसील कैंप में 101 नंबर नक्शा विवाद का कारण बनता जा रहा है । जहां अब तक इस मामले में दो पक्ष आमने सामने थे अब तीसरा पक्ष भी सामने आ गया है।  पहले गलत तरीके से तहसीलदार द्वारा सरकारी जगह की रजिस्टरी करवाई गई  आरोप है कि इस जगह का नगर निगम आयुक्त द्वारा मोटा लेनदेन करके 101 नंबर नक्शा पास कर दिया गया । इस बारे में 2004 से वहां के पार्षद हरीश शर्मा शासन प्रशासन में सरकारी जगह की गलत तरीके से कराई गई रजिस्ट्री के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।  लेकिन पैसा हावी होने के कारण पार्षद की कोई सुनवाई नहीं हुई।  उसके बाद भू-माफियाओं द्वारा इस जगह पर निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया । इसमें भी सबसे बड़ी हैरानी का कारण ये रहा कि निर्माण नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ । जिस पर पूर्व जिला जिला पार्षद जोगेंद्र स्वामी ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई और वहां के पार्षद हरीश शर्मा ने इस नक्शे का विरोध करने पर वह नक्शा आनन-फानन में कैंसल कर दिया गया । लेकिन जो कब्जा करवाया गया नगर निगम द्वारा वह कब्जा आज भी ज्यों का त्यों है । अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि इसमें एक पार्टी जो पहले फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाई बैठी थी और दूसरी पार्टी दबंग लोगों ने 3 अप्रैल 17 को यहां की रजिस्ट्री नम्बर 22/1करवा ली है । यह रजिस्ट्री कैसे हो रही है । स्थानीय लोग इसके खिलाफ विधायक रोहिता रेवड़ी से मिले है । पूर्व जिला पार्षद जोगेंद्र स्वामी व निगम पार्षद हरीश शर्मा ने इसके खिलाफ आवाज उठाते हुए कहाहै  कि इसको खाली करवाना चाहिए और जिन लोगों ने तहसीलदार या नगर निगम के अधिकारी जिन्होंने नक्शा पास किया है । उनके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए और जिन लोगों ने फर्जी दस्तावेज देकर रजिस्ट्री कराई है उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने चाहिए।
----------------------------------------------------------

         काव्य गोष्ठी के मुख्य अतिथि
                   केवल कृष्ण पाठक
पानीपत (26 मार्च2017)- अंकन साहित्यिक मंच,पानीपत की मासिक काव्य गोष्ठी के मुख्य अतिथि श्री केवल कृष्ण पाठक ने सभी कवियों को बधाई देते हुए कि हरियाणा में हिंदी भवन बनाना चाहिए। वेसे तो बीजेन्द्र जैमिनी के निवास स्थान का नाम भी हिंदी भवन है। जिस को आप सब जानते है।
       अध्यक्षता करते हूंए  हरीश कमल झाम्ब ने कहा कि हिंदी हस्ताक्षर अभियान में शामिल हो कर देश भक्त बने। मंच संचालन कमलेश पालीवाल ने किया है। जिस में अनेक कवियों ने भाग लिया है :-
शानो शौकत से ओर जो घर मिले
पत्थरों के दिल वहां अक्सर मिले
                                - घर्मेन्द्र अरोड़ा मुसाफिर

वो बात बात पे खाते रहे खुदा की कसम
फंसाने झूठे सुनाते रहे खुदा की कसम
                                       - इकबाल पानीपती

 दोस्तों -
कोई मुझे पर कविता लिखता है
कोई मुझे पर लेख लिखता है
कोई मुझे से हस्ताक्षर लेता है
देखते ही देखते
मैं आम से खास हो गया 
                            - बीजेन्द्र जैमिनी

 उस दिन से रह रहा हू् सड़कों पे दोस्तों
जब से मकान बच्चों के नाम कर दिया
                             - केसर कमल शर्मा
       इन के साथ साथ डा. ए.पी.जैन, ओमदत्त आर्य, नरेश लाभ, सुभाष भाटिया, सलीम अंसारी, रामचंद्र, ज्योति सैनी, जाहिद उल अहसानी, केवल कृष्ण पाठक, रमेशचन्द्र पुहाल, आदि ने अपनी अपनी रचना पढ़ी है।
---------------------------------------------------------
         कोषाध्यक्ष केसर कमल शर्मा
         मीडिया प्रभारी देवेन्द्र तुफान
पानीपत (24 मार्च2017)- मीडिया क्लब,पानीपत की मीटिंग राकेश मित्तल जी के निवास स्थान पर हुई। जिस में केसर कमल शर्मा को कोषाध्यक्ष तथा देवेन्द्र तुफान को मीडिया प्रभारी को घोषित किया गया है।
      धर्म समिति का संयोजक डा. महेन्द्र शर्मा को बनाया गया है। एक अप्रेल 2017 को जैन मुनि सौरभ सागर के साथ दुन्ती वाला जैन मन्दिर ,नजदीक गोगी रेडियो वाली गली, रौशन महल,सुभाष बाजार ,पानीपत में मीटिगं रखी गर्ई है जिस में मीडिया क्लब के सभी सदस्य शमिल होगे।
       14 अप्रेल 2017 को एम.जे.आर पब्लिक स्कूल में हिन्दी हस्ताक्षर अभियान के प्रथम चरण की समीक्षा की जाऐगी। इस अवसर पर रवीन्द्र सैनी, रमेश पुहाल, हरगोबिन्द झाम, सन्दीप भल्ला, बीजेन्द्र जैमिनी, पवन मित्तल, सुभाष शर्मा, आदि उपस्थित रहे है।
-------------------------------------------------------
     मीडिया क्लब,पानीपत का स्थापना दिवस
         हिन्दी हस्ताक्षर अभियान शुरू हुआ
पानीपत(22मार्च 2017)- मीडिया क्लब, पानीपत ने हाली किताब घर, गंगापुरी रोड़, सनोली रोड पर मनाया गया है। इस कार्यक्रम की अध्क्षता डा. ए.पी जैन ने की है। क्लब के महासचिव बीजेन्द्र जैमिनी ने क्लब का परिचय दिया तथा स्थापना के समय के राकेश मित्तल, बीजेन्द्र जैमिनी , पवन मित्तल, जयदेव शर्मा सदस्य ही बाकी है। परन्तु आज सदस्यों की सख्या 80 से ऊपर है। इस अवसर पर हिन्दी हस्ताक्षर अभियान का फार्म का विमोचन किया गया है विमोचन में राकेश मित्तल, डा. रानी रजनी, डा. महेन्द्र शर्मा, बीजेन्द्र जैमिनी, कुसुम धीमान,सविता तनेजा, हरिदास शास्त्री ,महेन्द्र चुग, सुलेख जैन आदि शामिल हुए है।
        इस अवसर पर नरेन्द्र गर्ग ने कविता पेश की है। सुलेख जैन तथा इकबाल पानीपती को हिन्दी हस्ताक्षर अभियान का संयोजक नियुक्त किया है। मीडिया क्लब की हाली किताब घर में आज तक की सब से बड़ी मीटिग सबित हुई है। इस अवसर पर सुभाष शर्मा, अमरनाथ गुप्ता, डा. दर्शनलाल आजाद, केसर कमल शर्मा, रवीन्द्र सैनी, राकेश भाटिया, देवेन्द्र चुग, पंकज गोयल ,रमेश पुहाल, रमेश लुथरा, देवेन्द्र शर्मा, आदि उपस्थित हुए है।
----------------------------------------------------------  
       वैदिक पथ पर चलने की दी प्ररेणा
पानीपत - आर्य समाज देसराज कालोनी के 30 वे वार्षिकत्सव में आचार्य राजकुमार शर्मा ने  वैदिक यक्ष के साथ महिला सम्मेलन तथा कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।
        आचार्य राज कुमार शर्मा ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में महर्षि दयानंद सरस्वती ने राष्ट्र की रक्षा के लिए अनेक जनसभाए कर समाज को वैदिक पथ पर चलने के लिए प्रेरित किया है। प. जगदीश चंद्र वसच ने कहा कि दयानंद के वैदिक सिद्वांत ही राष्ट्र को उन्नति के मार्ग पर ले जा सकते है। डा. शीला तोमर ने महिला उत्थान में आर्य समाज का महत्वपूर्ण योगदान बतखया है। एडवोकेट रवीन्द्र गोयल ने कहा कि आर्य समाज देश कल्याण के लिए प्रतिबद्व है । इस अवसर पर अजय गर्ग, देवेन्द्र दत्ता, नवनीत सिंगला, नरेन्द्र आर्य, नवीन गाबा, चमन लाल आदि उपस्थित रहे है।
-----------------------------------------------------------
        हैंडलूम एसो.के प्रधान मदन बरेजा बने
पानीपत- 207 सदस्यों की हैंडलूम एसोसिएशन अमर भवन चौक ने सर्वसम्मति से मदन बरेजा को प्रधान चुन लिया है। इस के अतिरिक्त कवंल खुराना को उपप्रधान, तिलक खट्टर को सचिव, किशन सलूजा को सह सचिव, तथा सतपाल बत्तरा को कैशियर चुना गया है। यह चुनाव दो वर्ष के लिए हुए है। 
        नवनिर्वचित प्रधान मदन बरेजा ने कहा कि मार्किट की समस्याए पर सार्वजनिक रूप से काम किया जाऐगा। इस अवसर पर ओम प्रकाश नागपाल, राज कठपाल, जोगेन्द्र चानना, सुरेन्द्र बठला, वेद शर्मा, आदि मौजूद रहे है।
------------------------------------------------------------------
       झांड़ फूक के आरोपियों को जेल भेजा 
पानीपत- भैंसवल के मन्दिर में झांड़ फूक करते पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायलय में पेश किया है । जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने यूपी के बागपत निवासी अब्दुल सत्तार और सोनीपत निवासी देवेन्द्र को गिरफ्तार किया था। सत्तार अपने तीन साल के बच्चे से झांड़ फूक और दुध में फूक लगा कर लोगों के हर मर्ज की दवा बता कर पिला रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मार कर गिरफ्तार किया था।
 --------------------------------------------------------------
       सरदार आशा सिंह ने कार्यकारिणी घोषित की 
पानीपत - अखिल भारतीय सिकलीगर (सिख) विकास मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग हुई। जिस में राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार आशा सिंह ने कार्यकारिणी घोषित की गर्ई है। राष्ट्रीय महासचिव विजय चौहान, संगठन सचिव कुलदीप सिंह, सचिव मिंटू सिंह, मीडिया प्रभारी रवीन्द्र सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी उपाध्यक्ष दारा सिंह, प्रदेश महासचिव तारा सिंह, प्रदेश सचिव सजय सिंह, व कार्यकारिणी सदस्य बलवान सिंह, प्रवीण सिंह, राकेश सिंह, बनाए गये है। जिलाध्यक्षों की भी घोषण की गर्ई है। श्याम सिंह को पानीपत का, बलजीत सिंह को करनाल का, राजू सिंह को सोनीपत का, दलीप सिंह को पलवल का, सोहन सिंह को जीन्द का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। विमुक्त घुमंतू जनजाति विकास बोर्ड के नवनियुक्त चैयरमैन डा. बलवान ने अध्यक्षता की है।
------------------------------------------------------------------
  आधार कार्ड से लिकं राशन कार्ड  जरूरीअनिवार्य

पानीपत- राशन कार्ड धारको को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से राशन लेने के लिए मर्ई 2017 से आधार कार्ड लिंक किया जा रहा है। परन्तु विभाग महज सत्तर प्रतिशत ही राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ जा सका है।
        जिला में एक लाख 79 हजार 230  राशन कार्ड है । जिस में से एक लाख 29 हजार 464 ओ पी एच श्रेणी, 12 हजार 389 राज्य बीपीएल, 28 हजार 35 केद्रीय बीपीएल, 9 हजार 342 राशन कार्ड धारक अंत्योदय स्कीम के लाभार्थी है। अंत्योदय स्कीम धारकों को 35 किलोग्राम गेंहू, 02 चीनी, ढा़ई किलो दाल देने का प्रावधान है। अन्य कार्ड धारकों को यूनिट के हिसाब से राशन मिलता है।

---------------------------------------------------------- 
     मीडिया क्लब, पानीपत
                    द्वारा
    कवि कृष्णदत्त तूफान पानीपती   

    की स्मृति में होली के अवसर पर
               कवि सम्मेलन

पानीपत - मीडिया क्लब पानीपत द्वारा कवि कृष्णदत्त तूफान पानीपती की स्मृति में होली के अवसर पर आर्य पी जी कालेज में 11 मार्च 2017 को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिस के मुख्य अतिथि श्री संजय भाटिया, भाजपा हरियाणा प्रदेश महासचिव व चैयरमैन हरियाणा खादी बोर्ड ने भाजपा की बधाई स्वीकार करते हुए होली की बधाई के साथ - साथ जीवन में रंगों के महत्व पर प्रकाश डाला है। उदूघाटन कर्त्ता श्री विजय शर्मा, महासचिवः रामलीला कमेटी,देवी मन्दिर पानीपत ने कहा कि तूफान जी मेरे समधी है ये मेरे लिए गर्व की बात है। मीडिया क्लब पानीपत ने स्पष्ट कर दिया है कि छोटे से बजट में बढिया से बढिया कवि सम्मेलन किया जा सकता है। कार्यक्रम की अध्क्षता करते हुए डा. रानी रंजनी ने कहा कि तूफान पानीपती वास्तव में भारतीय सस्कृति के जनकवि थे। स्वागत समिति के अध्यक्ष डा. जगदीश गुप्ता ने कहा कि तूफान जी पानीपत की शान है जो हमेश पानीपत की जनता में वास करते है और याद किये जाते है। कार्यक्रम के संयोजक श्री हरगोबिन्द झाम्ब ने तूफान की आवाज में रचना को पेश किया है जिस का सभी ने स्वागत किया है तथा तूफान जी का जीवन परिचय काव्य रूप में पेश किया है। केसर कमल शर्मा ने कवियों का चयन कर के कवि होने का परिचय दिया है। डा, चान्द कौर आर्य ने सरस्वर्ति वदना पेश की है। मुख्य संरक्षक श्री राकेश मित्तल ने कहा कि तूफान जी की स्मृति में साल भर कार्यक्रम चलाने वाले सभी सथियों का धन्यवाद किया है तथा विभिन्न कार्यक्रम करने की घोषण की है । 
         महासचिव श्री बीजेन्द्र जैमिनी ने कार्मक्रम की शुरूवात करते हुए सभी अतिथियों का स्वागत करवाय तथा कवियों को सम्मानित करवाया है। कवि सम्मेलन का संचालन सिराज पैकर ने किया तथा एक के बाद एक को पेश करते रहेः -

उन से क्या दोस्ताना हुआ है
मेरा दुश्मन जमाना हुआ है
                         - शैदा बिजनौरी

आकर के जज्बातो मे, न खेल लोगों के हाथों में
ये दुनिया रगं बिरगी है न आना इस की बातों में
                      - हरभजन सिह़ सेवक

मेरे तेरे इश्क में हद यू गूजर जाऊगी
बनफे ईफन में तेरे दिल में उतर जाऊगी
                                      - इशरत नाज

दिए की लौ बड़ी मध्यम है क्या किया जाए
दराज उम्रे शवे गम है, क्या किया जाए
                      - इकबाल पानीपती

   इन के अतिरिक्त अजय जोशी, डा. दर्शनलाल आजाद, पवन चौधरी मनमोजी, निर्मल आर्य, के साथ - साथ तूफान जी की सुपुत्री कीर्त शर्मा तथा सुपुत्र देवेन्द्र तूफान ने भी अपनी अपनी रचना पेश की है
     कवि सम्मेलन में भारी जनसमूह उमड़ गया।
जिस में सदीप जैन, देवेद्र दत्ता, नरेन्द्र गर्ग , सुभाष गुप्ता, बाबू राम गोयल, श्रीनिवास मित्तल, डा. ए पी जैन, सुभाष भाटिया, कमलेश पालीवाल, विनय शर्मा, कविता शर्मा, मदन मोहन, ओम प्रकाश तागरा, हरकेश शर्मा, कृष्ण वर्मा, महेन्द्र चुग, सुनील गिरधर, मँजू पूरी, आदि शामिल हूए है।

------------------------------------

      डाकघर में तीन दिवसीय कैंप

पानीपत - मुख्य डाकघर में तीन दिवसीय कैप का आयोजन किया गया है। जिस में बचत खाते, सुकन्या समृद्वि तथा आर.डी खाते खोले गये है। लोगों को विभिन्न योजनाओ के बारे में अवगत करवाया गया है।
           पोस्ट मास्टर  अनिल शर्मा ने जानकारी दी है कि माई स्टैम्प योजना में सात सौ से अधिक की भागीदारी हो चुकी है। मार्च के बाद डाकघर में आर टी जी एस व आनँलाइन बैकिंग की सुविधा चालू करने का प्रस्ताव है।

-----------------------------------------------------------
          21 मार्च को विरोध प्रर्दशन

पानीपत - वतन बचाओं मंच रजि के अध्यक्ष उमाकांत छक्कड़, व्यापार मंडल के प्रदेश उपप्रधान कृष्ण चौधरी ने संयुक्त जारी ब्यान मे कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश कायालय रोहतक में बीजेपी सरकार द्वारा एक तथा कथित फर्जी नेता को जो बीजेपी पार्टी का सदस्य भी नहीं उसको व्यापारी कल्याण बोर्ड का चेयरमैन बनाने पर उस विरोध की कड़ी में रोहतक में बीजेपी मुख्य कार्यलय के बाहर 6 मार्च 2017 को उमाकांत छक्कड़ व साथियों सहित सिर मुडंन कराया गया। इसी कड़ी में 21 मार्च 2017 को बीजेपी कार्यालय रोहतक में ही भ्रष्ट व्याक्ति गोपाल शरण गर्ग को चेयरमैन पद से हटवाने के लिए विरोध स्वरूप गधा ग्रास दिया जाएगा। उन्होंने बताया की हमारे समाज में गो ग्राम का प्रचलन है किन्तु दुष्ट आत्माओं को सही मार्ग पर लाने के लिए गधा ग्रास ही उपयुक्त है। जबकि गोपाल शरण गर्ग के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुक्दमें अदालत में चल रहे है और जबकि काग्रेस, ईनेलो आदि हर सरकार में चमचा गीरी करके रूपये खाने का काम गोपाल शरण गर्ग का रहा है। मगर यह समझ से परे है कि ऐसे भ्रष्ट आदमी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार क्यों मुहं लगा रही है। उन्होंने दोहराया की जब तक गोपाल शरण गर्ग को चेयरमैन पद से नहीं हटाया जाता व सामाजिक संस्थाओं की करोड़ों रूपये की संपति उसके कब्जे से नहीं छुड़ाई जाती। तब तक वतन बचाओं मंच अपना आंदोलन जारी रखेगा। मंच का किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं है तथा मंच समाज व राष्ट हित के लिए कार्य करता है। 21 मार्च विरोध प्रर्दशन में सैकड़ा लोग भाग लेगें।

--------------------------------------------------------------

         आँटो का आँड - इवेन सिस्टम बन्द

पानीपत - शहर में चल रहा आँटो रिक्शा का आँड-इवेन सिस्टम बन्द करने का प्रशासन ने निर्णय लिया है। कर्ई दिनो से आँटो रिक्शा यूनियन मागं कर रहे थे। इस फैसले का दावा आँटो यूनियन के सदस्यों ने किया है। बताया गया है कि बैठक में सीटीएम संदीप, डीएसपी आत्मा राम, ट्रौफिट एस एच ओ भारत भूषण, सिटी ट्रौफिक इंचार्च विजय ने निदेश दिये है कि अब आँटो रिक्शा जी टी रोड़ के बजाय सर्वीस लाईन पर चलेगे । बैठक में यूनियन प्रधान देशपाल, महासचिव नरेश, गौरव, बोबी, अशोक, परमजीत, रमेश,कमल, विनोद, अशोक, रणजीत, व अन्य रोडो यूनियन के सदस्य मौजूद रहे है। 

--------------------------------------------------------

  आकीटेक्ट के क्षेत्र में संदीप कौशिक सम्मानित

 पानीपत - भारतीय कंकरीट संस्थान (उत्तरी भारत) ने पानीपत के आर्कीटेक्ट संदीप कौशिक को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।
चंडीगढ़ में हुए भव्य आयोजन में हरियाणा पंजाब, जम्मू एंड कश्मीर, राजस्थान, हिमाचल समेत समूचे उत्तरी भारत के वास्तुकारों ने शिरकत की। पानीपत राष्ट्र राजमार्ग स्थित होटल स्वर्ण महल को नवीनतम माडल चुना गया। शिल्पकार संदीप कौशिक ने बाहरी ढ़ांचा व आन्तरिक ढांचा के निर्माण में नूतन तकनीक व पुरातन पत्थर तकनीक का अनूठा मिश्रण किया। पानीपत नगर की किसी भी बिल्डिंग  को पहली बार इस पुरस्कार से नवाजा गया। 
9 सदस्य जयूरी में निर्माण क्षेत्र के सभी दिग्गज शामिल थे। महीन जांच व अन्तरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप बने डिजाइन को ही पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डा. संजय शर्मा ने कहा कि उत्तरी भारत के इनफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में असीम संभावनाएं है। नए हुनर व नई सृजनात्मक सोच को सम्मानित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कंक्रीट निर्माण में पानी का निकास हो सके एसी तकनीक का युग आने जा रहा है। भूंकप अवरोधी निर्माण अब समय की जरूरत बन गया है। ग्रीन निर्माण विचार धारा व प्राकृतिक संसाधनो का इस्तमाल विश्व स्तर पर अपनाया जा रहा है।  इस अवसर पर इंजिनियर सतीश घग्गर, हितेश मोगरा, कलपेश भट्ट, हितेन्द्र कपूर, बलजिन्द्र सिंह, विवेक जैन, सतीश गोयल, राजेन्द्र शर्मा, बिजेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे।
-----------------------------------------------------------

     पैदल यात्रा चुलकाना धाम के लिए 

पानीपत - मुख्य अतिथि के रूप में श्रीनिवास मित्तल आठ मार्च को सुबह सात बजें यात्रा को ध्वज दिखा कर श्रीदेवी मन्दिर पानीपत से पैदल यात्रा प्रारभ करेगे। यह जानकारी श्री अग्रसेन सेवा समिति पानीपत के अध्यक्ष सुरेश जैन ने दी है।
             इस प्रथम भव्य श्री श्याम निशान शोभा यात्रा में 108 निशान ध्वज, 56 भोग का प्रसाद, फूलो की होली, एवं भजनो की वर्षा होगी। उपाध्यक्ष हरीश गुप्ता ने बताया कि रास्ते में खाना, चाय, पानी, फलाहार की भरपूर व्यवस्था रहेगी। इस यात्रा में 250 से ऊपर यात्री शामिल होने की सम्भवना है इन सब का एक कूपन निकाल कर यात्रा की बाबा श्याम की प्रतिभा भेट की जाऐगी। इस बैठक में मुकेश गुप्ता, अरुग गर्ग, बीजेन्द्र जैमिनी,अशोक मगंला, पुनीत जिन्दल, राकेश बसल, अरुण गुप्ता, मदन मोहन, राजेश अग्रवाल, अमित गुप्ता, कमल गर्ग, सुधीर गोयल, अमन गुप्ता, शुभम गुप्ता आदि शामिल हुए।
    --------------------------------------------

        शिवर में 20 दिव्यांगो को बैशाकी वितरित

पानीपत- शिवर में 75 दिव्यांगो को कृत्रिम अगं देने के लिए पंजीकरण किया गया है तथा साथ में लगभग 20 को बैशखकी वितरित की है। 30 को व्हीलचेयर दिए गये। ट्राइसाईकिल भी बाटी गर्ई है । यह जानकारी माडँल टाऊन के सामुदायिक केन्द्र में कृत्रिम अगं प्रत्यारोपण शिवर में विपुल मित्तल ने दी है। यह शिवर रोटरी क्लब व इनर व्हील क्लब के सहयोग से रोटेरियन रतनलाल मित्तल की स्मृति में दूसरी बार लगाया गया है।
            इस अवसर पर अनिता शर्मा, सतीश गुगलानी, नीरू गुगलानी, मनीष गर्ग, संजय मित्तल, ओ.पी. गोयल, अनुराधा कालडा, अमित,अभिताप,माला, गीता आदि मौजद रहे है।

----------------------------------------------------- -------

          सैक्टर-6 में स्कूल की रखी आधारशिला

पानीपत- एस . डी. एजुकेशन सोसाइटी के संरक्षक श्री पवन गर्ग ने सैक्टर-6 में स्कूल की आधारशील रखी गर्ई है। प्रधान श्री रोशन लाल मित्तल ने कहा कि सैक्टर- 6 के आसपास के क्षेत्र में विधालय की आवश्यकता अनुभव की जा रही थी। इसी की पूति के उदेश्य हुण्डा से स्कूल के लिए भूमि ली है और बहुत जल्द स्कूल तैयार हो जाऐगा। इस अवसर पर सचिव विजय अग्रवाल, सीनियर विगं के चेयरमैन सतीश चंद्रा, जूनियर विगं के चेयरमैन रघुनदंन गुप्ता , वाइस चेयरमैन राजीव गर्ग, पकंज गोयल, विष्णु गोयल आदि शामिल हुए।
            ------------------------------------------

            वुशू चैपियनशिप में जीता स्वर्ण

पानीपत- एस.डी.पी जी. कालेज के छात्र अमित ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक व रवि ने 70 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। ये प्रतियोगिता हरियाणा स्टेट ओपन वुशू चैपियनशिप रोहतक में हुई है।
      कालेज के प्रधान दिनेश गोयल व प्रधानचार्य डा. अनुपम अरोड़ा ने खेलों को अनूशासन, धैर्य व लग्न से जोड़ते हुए दोनो छात्रों की प्रशंसा की है विजेता छात्रों ने जीत का श्रेय माता-पिता सहित प्रो. सुनीता बेनीवाल, प्रो. सुनीया व कालेज प्रबंधन को दिया है। इस अवसर पर डा. आर पी सैनी, डा एस के वर्मा, डा. राकेश गर्ग, प्रो. सतीश अरोड़ा शाशि मोहन गुप्ता आदि आदि उपस्थित रहे है।
      -------------------------------------

         अपने समाचार भेजने के लिए ईमेलः -
         

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )