क्या अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैक खाता खोलेगा मौत के राज ?

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज अभी तक नहीं खुला  है । कहते हैं कि राजपूत के बैक खाते से करोड़ों के हिसाब से Transfer किये गये हैं । राजपूत के पिता ने एफआईआर भी दर्ज करवाई है । यही " आज की चर्चा " का प्रमुख विषय है । अब आये विचारों को भी पढना चाहिए : -
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य बना हुआ है कि सुशांत सिंह राजपूत ने किन परिस्थितियों में ख़ुदकुशी की है अभी तक कोई खुलासा नहीं हो सका है विभिन्न लोगों के बयान लिए गए तमाम तरह के क़यास लगाये गये किन्तु सब कुछ अनजान है अब बैंक के खाते में कोई राज़ मिल सकता है ये कैसे कहा जा सकता है सुशांत सिंह राजपूत के साथ कम्पनी पार्टनर रही रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ एफ आई आर की गई है बयान लिए गए हैं अन्य लोगों के भी बयान लिए गए हैं खातों में जमा धनराशि के निकाल लिये जाने के कारण शक की सूई रिया चक्रवर्ती की ओर इशारा कर रही है परन्तु रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की कम्पनी की पार्टनर रही है हो सकता है कि कोई आवश्यकता पड़ी हो और पैसा निकाल लिया गये हो वैसे पैसे को निकालने से पहले अवश्य स्टेटमेंट बनाई गई होगी कि पैसा किस मद में खर्च करना था । लेकिन बहुत ही महत्वपूर्ण व ध्यान देने की बात यह है कि साल 2019 में सुशांत सिंह राजपूत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे लेकिन एक महीने के भीतर 15 करोड़ रुपये ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिए गए, जो सुशांत के खाते से लिंक भी नहीं थे इस बात की जांच गंभीरता से होती है तो उस पैसे को सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके सहयोगियों ने किस तरह से और क्यों ये रक़म ट्रांसफ़र की भेद खुल सकता है । फिर भी पुलिस अपना काम मेहनत से कर रही है और निश्चित ही सही जानकारी प्रदान कर सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वालों को मौत के रहस्य का पर्दाफ़ाश कर दिखा देगी ।
- डॉ भूपेन्द्र कुमार धामपुर
 बिजनौर - उत्तर प्रदेश
     फिल्म उद्योग के बहुचर्चित कलाकार तथा बिहार राज्य के मूल निवासी स्व.सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या में महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को सी.बी.आई. से जांच कराने स्पष्ट मना तो दिया लेकिन स्व.सुशांत सिंह के परिवार जनों ने इस बात को सबके सामने लाकर चौंका दिया हैं, कि मुंबई के कोटक महिंद्रा बैंक से एक साल के अंदर तथा मृत्यु के पूर्व 15 करोड़ खाते से स्थानांतरित कर, वित्तीय धोखाधड़ी की गई हैं, साथ ही बिहार पुलिस मुख्यालय में एफ.आई.आर. करवाई गई हैं जबकि मुंबई स्थित निवास पर मृत्यु हुई, जांच मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही हैं, खाता मुंबई, प्रथम दृष्टया मुंबई का हैं ऐसी परिस्थितियों में बिहार-मुंबई पुलिस को संयुक्तानुसार विधिवत होना चाहिए चाहिए, ताकि वास्तविक तथ्यों का तथात्मक राजों का पता चल सके। किस कारणों से मृत्यु हुई हैं? 
- आचार्य डाॅ.वीरेन्द्र सिंह गहरवार 'वीर'
बालाघाट - मध्यप्रदेश
 यह स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता कि आगे जो घटनाएं होने वाली है उन घटनाओं से सुशांत की मौत का पता लग जाए ।इतना दिन तक जो भी प्रक्रिया चल रही है उसमें अभी तक उपलब्धी नहीं मिली है, तो कैसे कहा जा सकता है  भविष्य की बात को या अनुमानित संका की बात को लेकर कैसे कहा जा सकता है कि बैंक खाता खोलेगा सुशांत की मौत का राज।
इसके जांच प्रक्रिया और लगन से रिसर्च के बाद ही पता चल सकता है की सुशांत की मौत का क्या कारण है अभी जो अनुमान लगा रहे हैं  ।बैंक खाता खोलेगा  मौत का राज यह कल्पना मात्र है हां जहां  संदेह है वहां कुछ ना कुछ तो कोई कारण होगा। उस कारण को खंगालने के बाद ही पता लगेगा कि, इसकी वजह से सुशांत की मौत हुई है सुशांत तो निर्भीक व्यक्ति था। ऐसा व्यक्ति इस तरह की हरकत कभी नहीं कर सकता ऐसा लोग बाग कहते हैं जरूर उसकी कोई विशेष मजबूरी रही होगी तो इस बातों से यही कहा जा सकता है कि फिर हाल राजपूत का बैंक खाता खुलेगा मौत का राज यह संभावना है सत्य अभी नहीं हुआ है प्रमाणित के बाद ही स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है। मौत की राज।
    - उर्मिला सिदार 
रायगढ़ - छत्तीसगढ़
      राज कोई भी हो। वह दफन नहीं होता बल्कि उसे छल से, कपट से, धन से एवं शक्ति से दफन किया जाता है और कहते यह भी हैं कि अपराधी कितना भी चतुर-चलाक हो, किन्तु खून छुपाए नहीं छपता। 
      रही बात अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैंक खाता उसकी मौत के कौन-कौन सेे राज खोलेगा? जो अभी भविष्य की कोख में लुप्त है। किन्तु इतना पक्का है कि उसका बैंक खाता उसने 'आत्महत्या की थी या उसकी हत्या हुई थी' की ओर संकेत अवश्य करेगा। जो जांच में एक महत्वपूर्ण कड़ी बनेगा।
      कहते हैं कि बूंद-बूंद से तालाब भरता है। उसी प्रकार एक-एक साक्ष्य महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए आशा करना सकारात्मक सोच होती है और आशा यह है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैंक खाता उसकी मौत का राज अवश्य खोलेगा।
- इन्दु भूषण बाली
जम्मू - जम्मू कश्मीर
हालांकि यह विषय एजेंसियों द्वारा तहकीकात का है पर फिर भी समाचारों में बताए जा रहे तथ्यों, समीक्षाओं और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई एफआईआर से लगता है कि कहीं न कहीं सुशांत के बैंक खाते से उसकी मौत के तार जुड़े हैं।  अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के अनुसार उनके बेटे के खाते में लगभग 17 करोड़ रुपये की राशि जमा थी और सिर्फ एक वर्ष में और वह भी पिछले वर्ष में उसमें से 15 करोड़ रुपये स्थानान्तरित ऐसे खातों में हुए जिनका उनके बेटे से कोई लेना देना नहीं था।  अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सभी खातों की जांच की मांग की है।  उन्होंने रिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है तथा सुशांत को धमकाने का आरोप भी लगाया है। पुलिस द्वारा जांच जारी है। समय आने पर खुलासा होगा।  वर्तमान स्थितियों को देखते हुए यह आकलन किया जा सकता है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैंक खाता उसकी मौत के राज़ खोल सकता है।
- सुदर्शन खन्ना
 दिल्ली
सुशांत सिंह के आत्महत्या का मामला गहराता जा रहा है !
अब एक नया मोड़ आया है 
सुशांत के पिता ने बताया ...
सुशांत के पिता के.के. सिंह ने पटना के राजीवनगर पुलिस स्टेशन में सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. उन्होंने सुशांत की खुदकुशी के लिए रिया चक्रवर्ती को जिम्मेदार ठहराया है. केस दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम रिया से पूछताछ के लिए मुंबई पहुंच गई है.
सुशांत सिंह राजपूत फिल्मों से काम छोड़ना चाहते थे. वह केरल के कूर्ग में शिफ्ट होना चाहते थे और ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे. लेकिन रिया चक्रवर्ती ने इस बात का समर्थन नहीं किया. रिया ने सुशांत को बताया था कि वह मुंबई से शिफ्ट नहीं हो सकती हैं.
रिया सुशांत को कोई फिल्म साइन नहीं करने दे रही थी. जब भी कोई प्रस्ताव आता, तो वो सुशांत को इस बात के लिए मजबूर करती थी कि फिल्म में उसकी हिरोइन की भूमिका में उसे लिया जाए. इसी शर्त पर सुशांत उस प्रोजेक्ट को स्वीकार करे.
एक बार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बहन को बताया कि रिया ने उसके सभी दस्तावेज ले लिए हैं. और उसने मीडिया के सामने खुलासा करने की धमकी दी है कि वह पागल हो गया है और कोई भी उसे काम नहीं देगा.
2019 में रिया से मिलने से पहले, सुशांत किसी भी मानसिक रोग से पीड़ित नहीं था. हालांकि रिया से मिलने के बाद सुशांत मानसिक रूप से परेशान क्यों हो गया. इस बात की जांच होनी चाहिए.
साल 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे. लेकिन एक महीने के भीतर 15 करोड़ रुपये ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिए गए, जो सुशांत के खाते से लिंक भी नहीं थे. इस बात की जांच होनी चाहिए कि उस पैसे को रिया और उसके सहयोगियों ने किस तरह धोखे से ठिकाने लगा दिया.
मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के बैंक स्टेटमेंट की जांच कर रही है. वह यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या अभिनेता कर्ज में थे.
एक प्रतिष्ठित परिवार का लड़का पढालिखा आत्महत्या नहीं कर सकता इसके पीछे गहरी साज़िश लगती है बहुत सी बातें है शायद बैंक अकाउंट के पैसे कहाँ ड्रास्फर  हुऐ उससे कुछ सुराख़ मिल सके । 
क्यों की सबका यह मानना है की सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता वह कमजोर नहीं था । 
तो फिर क्यो ? और किसने मारा ?
यह रहस्य शायद बैंक डिटेल ले मालूम हो कि उसके अकाउंट के १५ करोड़ रु कहाँ गये ...
सुशांत की खबर से सभी बहुत दुखी और हतप्रभ थे क्योंकि आत्महत्या का कोई ठोस कारण नहीं था । 
अब नया मोड़ रिया का आया है और उसने सुशांत को बहुत परेशान किया था ! 
अब तो उम्मीद का एक ही रास्ता है बैक् अकाउंट डीटेल ही कुछ पता लगा पाये ? 
- डॉ अलका पाण्डेय
 मुम्बई - महाराष्ट्र
फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का मामला काफी गरमा गया है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना में फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। दज प्राथमिकी में केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर अपने बेटे सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाता से ₹150000000 निकासी के लिए रिया चक्रवर्ती को आरोपी बनाया है। केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ और भी कई आरोप लगाए है। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैंक खाता उनकी मौत का राज खुलेगा यह गंभीर मुद्दा है।प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पटना से दो पुलिस इंस्पेक्टर और दोस्त सब इंस्पेक्टर की टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई है और पुलिस टीम रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेंगी। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले में रिया चक्रवर्ती को जेल जाना लगभग तय माना जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत रिया चक्रवर्ती से जुड़ी हुई है। पिछले दिनों उनकी बहन श्वेता सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है। इतना ही नहीं बल्कि भाजपा नेता वह वरिष्ठ अधिवक्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री को पत्र देकर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। यह मामला अब काफी तूल पकड़ लिया है। मुंबई फिल्म जगत में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं जिनकी दादागिरी चलती है और वही होता है जो वह चाहते हैं।सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत खुलकर विरोध कर रही है। इसके साथ ही फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, पवन सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई दिग्गजों सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में कई सवाल उठाए है। इस मामले की सीबीआई जांच होती है तो कई नामी-गिरामी फिल्मी हस्तियां फसेगी यह माना जा रहा है। इस इस आत्महत्या मामले में इस आत्महत्या मामले में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर, सोनम कपूर, आलिया भट्ट पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आ गई है जिसमें किसी भी तरह का जहर उनकी बिसरा से नहीं मिला। इससे यह बात स्पष्ट होती है कि सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया गया। और यह कोई और नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती ही सबसे अधिक दोषी मानी जा रही है। इसके साथ ही यदि सीबीआई जांच होती है तो फिल्म जगत के जो लोग अपने आप को गॉडफादर मानते हैं उनका पर्दाफाश होना तय है। मुंबई फिल्म जगत में सुशांत सिंह राजपूत जैसे दर्जनों कलाकार है जो इन सफेदपोश कलाकारों से दबे और समय रहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत का बैंक अकाउंट उनकी आत्महत्या का राज खुलेगा इसमें काफी दम दिख रहा है।
- अंकिता सिन्हा साहित्यकार
जमशेदपुर -  झारखंड
विषय बहुत ही विवादास्पद है संभावना तो बनती है किस सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर एफ आई आर दर्ज किया है और यह स्पष्ट किया है कि उनके अकाउंट में सुशांत सिंह के अकाउंट में ₹170000000 था जिसमें ₹150000000 नहीं है साथ ही साथ बहुत सारे डाक्यूमेंट्स भी नहीं है उनके पिता के अनुसार रिया चक्रवर्ती के माध्यम से इस बात को जाना जा सकता है कि यह सारे कागजात कहां हैं
इसके अलावा रिया चक्रवर्ती इमोश ली और मेंटली सुशांत सिंह को परेशान किया करती रहे हैं यह बात हां उनकी बहन के माध्यम से मालूम हुआ
यह सारी बातें विवादास्पद है अभी बहुत सारे राज खुलने बाकी हैं बहुत उलझे हुए सवाल भी हैं जिन को सुलझाना है हां यह अवश्य है आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए सारे पहलू को इकट्ठा करना अति आवश्यक है तभी कड़ी जुड़ पाएगी और एक परिणाम मिल पाएगा अभी तो शुरुआत हुई है हम लोग सभी की यह प्रार्थना है कि गुत्थी सुलझ जाए और सुशांत सिंह के आत्महत्या के राज़ पर जो सस्पेंस बना हुआ है वह स्पष्ट हो अगर आत्महत्या नहीं है तो क्या हो सकता है यदि हत्या है तो हत्यारों का सजा अवश्य मिलना चाहिए
- कुमकुम वेद सेन
मुम्बई - महाराष्ट्र
जिंदगी  की  सच्चाई  और  राज  तो  सुशांत  ही  जानता, जो  वो  अपने  साथ  लेकर  चला  गया  ।  अब  संदेह  की  सुई  सभी  ओर  घूम  रही  है  और  कोशिश  की  जा  रही  है  कि  वास्तविकता  को  सामने  लाया  जाय  ।  वो  सभी  लोग  इस  दुनिया  में  मौजूद  हैं, जिन्होंने   सुशांत  को  आत्महत्या  के  लिए   उकसाने  अथवा  मजबूर  करने  में  अपनी  अहम्  भूमिका  निभाई  है  ।
        अब  तथ्यों, गवाहों  के  आधार  पर  ही  तहकीकात  टिकी  है  ।  हो  सकता  है  उसका  बैंक  खाता  कुछ  राज  बता  पाए  और  कानून  के  हाथ  मुजरिमों  तक  पहुंच  सके  ।  ईश्वर  से  प्रार्थना  है  कि  हत्यारों  को  सजा  अवश्य  दिलवाए  । 
         - बसन्ती  पंवार  
          जोधपुर  -  राजस्थान 
खबरों के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने राजीव नगर थाने में 6 पेज में एफ आई  आर दर्ज करवाई है।
 f.i.r. में कई ऐसे गंभीर आरोप लगाए हैं जिनसे मुंबई पुलिस की जांच अछूती रह गई है ।उनके पिता के मुताबिक रिया के पास ही सुशांत सिंह का फोन रहता था उसकी योजना करोड़ों पर हाथ साफ करने की थी।
 मुंबई पुलिस सुशांत की मौत  के बारे में 2 दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद सुसाइड मान चुकी थी ,लेकिन अब पटना पुलिस इस मामले में साजिश के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कर नए सिरे से पड़ताल शुरू कर दी है ।
पुलिस सूत्रों के अनुसार f.i.r. में आरोप है कि  रिया ने अपने साथियों के साथ सोची समझी साजिश के तहत सुशांत से जान पहचान बढ़ाने में लग गई और अच्छे संपर्क का फायदा उठाकर करोड़ों रुपए पर उसने अपने हाथ साफ करें ।यह उसकी योजना का हिस्सा था ।आरोप है कि सुशांत के क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते रिया के ही पास थी यहाँ तक कि रिया ने शुशांत की  क हर चीज पर कब्जा कर लिया था।
 अब बैंक से पैसे निकालना  एक ऐसा  साबित हो सकता है जिस पर जांच चल रही है,जो सुशांत की मृत्यु का राज खोल सकता है ।
 - सुषमा दिक्षित शुक्ला
लखनऊ - उत्तर प्रदेश
यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है की प्रतिभाओं का सदुपयोग करने के स्थान उनके रास्ते को जटिल बनाया जाता है और उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है इससे भी बड़ा दुर्भाग्य ही है जैसा कि सुनने में आ रहा है कि कुछ तथाकथित विशेष लोग अपनी महत्वाकांक्षाओं के चलते प्रतिभाओं के मार्ग को रोकने का काम करते हैं और उसके लिए वह लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं जैसा कि सुशांत राजपूत के केस में देखा जा रहा है इस प्रकार के लोगों का कोई धर्म कोई ईमान और कोई भी भरोसा नहीं है कि वह किसी को किस हद तक प्रताड़ित कर सकते हैं हैरत की बात तो यह है कि ऐसे लोगों के पक्षधर भी कम नहीं है यह और अधिक हानिकारक हो जाता है जहाँ तक सुशांत सिंह राजपूत के खातों की जांच से पता लगने वाली बात है तो उसके खातों के लेनदेन से संबंधित जांच यदि बारीकी से की जाएगी और यदि कॉल डिटेल्स की छानबीन फिर ढंग से की जाएगी तो इससे बहुत कुछ पता लगेगा और कुछ ऐसे लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं जिनकी भूमिका इसमें रही होगी कुल मिलाकर यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक उभरते हुए सितारे को असमय ही मौत की नींद सो जाना पड़ा इसमें संदेह नहीं है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते से उसकी मौत से संबंधित राज खुल सकता
 है 
- प्रमोद शर्मा प्रेम
 नजीबाबाद - उत्तर प्रदेश
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत  के बैंक खाते की जांच पड़ताल तब आरोपी तक जाने में ज्यादा सहायक साबित हो सकती है , जब उस एकाउंट से हुए आरटीजीएस और एक ही व्यक्ति के नाम से कई बार चैक जारी हुआ हो तो तभी उक्त व्यक्ति को ठीक प्रकार से खंगाला जा सकता है । रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जब से मृतक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता  ने एफआईआर कराई है और ये बताया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने उनके बेटे सुशांत और उसके बैंक एकाउंट पर पूरी तरह से कब्जा किया हुआ था । तब से इस पूरे मामले की रुख ही पलट गया है ।  पुलिस को मिला यह हल्का सा इशारा भी बहुत जल्द इस पूरी घटना  से पर्दा उठा सकता है । जिसमे जांच के बाद यदि रिया के नाम पर कुछ गड़बड़झाला पाया जाता है तो वह रिया के लिए बड़ी मुसीबत साबित होने वाला है ।
परंतु यह विशेष पॉइंट भी उस वक्त विफल साबित होता है जब ये रकम स्वयं खाता स्वामी द्वारा निकाली जाये अथवा अपने कर्मचारियों द्वारा निकलवायी जाए । लेकिन कहते है कि हर मुजरिम जुर्म करने के बाद कोई ना कोई सबूत छोड़ ही जाता है । इसीलिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बैंक एकाउंट से एक बड़ा राज खुलने और आरोपी तक पहुंचने की उम्मीदें तेज है । 
- परीक्षीत गुप्ता
बिजनौर -  उत्तरप्रदेश
मेरे विचार से जहां तक समाचार एवं सोशल मीडिया से जानकारी मिल रही है। उससे यही लगता है कि बैंक खाता भी खोल सकता है, * मौत की राज!*
सुशांत के पिता श्री के. के. सिंह नै पटना में F.I.R.दर्ज किए हैं।
 सुशांत के गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर उन्होंने सुशांत के खुदकुशी के लिए रिया चक्रवर्ती को जिम्मेदार ठहराया है।
निम्नलिखित बिंदुओं पर प्रकाश डाले हैं:-1) सुशांत फिल्म से काम छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे।लेकिन रिया इस बात को समर्थन नहीं की।
2) जब रिया को लगा कि सुशांत मुंबई में रहने के लिए राजी नहीं है, तब घर से रिया ने भारी-भरकम नकदी गहने क्रेडिट कार्ड दस्तावेज इत्यादि लेकर घर छोड़कर चली गई।
3) सुशांत अपनी बहन को बताया की,रिया धमकी देकर  गई है। मैं मीडिया के सामने खुलासा करेंगे की सुशांत पागल हो गया है,तब कोई भी काम नहीं देगा।
4) रिया से मिलने के बाद सुशांत मानसिक रोग से पीड़ित हो गया।
5) रिया इलाज के दौरान सुशांत को अपने घर ले गई वहां ओवरडोज दवा देने लगी जिससे डेंगू हो गया है। ऐसा प्रचार करने लगी।
6) सुशांत के पुराने स्टॉप को हटा दी और अपने जान पहचान के आदमी को बहाल कर दी।
महत्वपूर्ण बिंदु:-7) सुशांत के खाते में जून 2019 में 17 करोड रुपए थे लेकिन 1 महीने के अंदर ₹15 करोड खाते से ट्रांसफर ऐसे खाते मे कर दिए गए हैं जो सुशांत के खाते से लिंक नहीं है।F.IR दर्ज होने के बाद पटना पुलिस बॉम्बे जाकर रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। निष्कर्ष अभी गर्भ में है।
लेखक का विचार:- बिंदु संख्या 7 से यह अनुभव हो रहा है की बैंक खाता खोलेगा "मौत की राज"। सुशांत ने अपनी मौत के पीछे छोड़े हैं कई अनसुलझे सवाल या यूं कहें अनटोल्ड स्टोरी।
- विजयेंद्र मोहन 
बोकारो - झरखण्ड
सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर सवाल बेवजह नहीं खड़े हो रहे हैं। उनकी मौत प्रारम्भ से संदिग्ध है। उनकी बहन ने पहले ही अपना शक जाहिर किया था और अब उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के समक्ष एफ. आई. आर. लिखवाने के बाद पुलिस के सामने उनकी मौत की जांच आवश्यक हो गयी है। 
सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती, जो कल तक सी0बी0आई0 जांच की मांग कर रही थी, वह आज स्वयं सवालों के कटघरे में है। 
प्राप्त समाचारों के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते से जनवरी से अब तक करोड़ों रुपये की निकासी यह इशारा तो कर रही है कि उनका जीवन सामान्य नही चल रहा था और इस खाते से लेन-देन का विवरण पुलिस को उनकी मौत का राज ढूंढने में अवश्य मदद प्रदान करेगा।
- सतेन्द्र शर्मा 'तरंग' 
देहरादून - उत्तराखंड
जी हाँ राज सुशांत मडर केस के राज खोलेगा ।
सुशांत आत्मविश्वास , खुशमिजाज , मेहनती , कुशाग्र बुद्धि , दान वीर  , निडर इंसान था । उसकी सोच साकारकात्मक , समाजकल्याण करना का उदार व्यक्तित्व था । उसके साथ रिया जैसी जादूगरनी का साथ और सुशांत के रुपयों पर नजर गड़ी थी  और बैंक एकाउंट से 17 करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करना जिसमें उसके माता - पिता , भाई आदि इस काम में इन्वॉल्व हो के उससे दोस्ती करके उसे बीमार बना के सुशांत को  गुमराह करना फिर दवाइयों की ओवर डोज देना उसके मनोबल को गिराना । उसे पागल करार करना । सुशांत का प्यार को रिया ने उसकी संपत्ति लूटने का हथियार बनाया ।
अब यह बैंक एकाउंट से सारी संभावनाएं के राज खुलेंगे । समाज में इस परिवार का सच दुनिया के सामने आए ।
देश की आवाज है सुशांत केस की एफआरआई का  इंसाफ  उन्हें मिले । दूध का दूध पानी का पानी सुशांत केस को मिले ।
- डॉ मंजु गुप्ता 
 मुंबई - महाराष्ट्र
      सच्चाई छुप नहीं सकती बनावट के उसूलों से और खुशबू आ नहीं सकती कभी कागज़ के फूलों से की कहावत सुशांत सिंह राजपूत की उठ रही अटकलों पर उपयुक्त बैठती है। क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत एक होनहार अभिनेता थे। उनकी सुसाइड की खबर सुनते ही हर व्यक्ति के मन में यह बात चुभने लगी कि वह ऐसा कदापि नहीं कर सकते। जिससे एक प्रश्नचिन्ह सारभोमिक उभर कर सामने आया कि यदि उन्होंने आत्महत्या की तो की क्यों? जिसका उत्तर सब चाहते हैं। किन्तु दुर्भाग्य यह है कि उनकी आत्महत्या की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी।
          उल्लेखनीय है कि पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपूत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई समाप्त करने के उपरांत फिल्म इंडस्ट्री में कार्य आरंभ किया था और उनका करियर भी अच्छा था।
       उन्होंने जिन फिल्मों में भी कार्य किया उसी में सफलता प्राप्त की थी। जैसे एम.एस. धोनी, नच के दिखा, किस देश में है दिल मेरा। जिनको देख कर लगता नहीं कि वो आत्महत्या करेंगे। जबकि अब तक उनकी तथाकथित आत्महत्या का राज खुल कर सामने नहीं आया है। जिससे लोगों के दिलों में बेताबी व बेचैनी छाई हुई है। जबकि अब उनके बैंक खातों को झंझोड़ने की बात चल रही है। जिससे शायद उनकी मौत या आत्महत्या का राज सामने आ सके? प्रश्न यह भी है कि कहीं उनका लेन-देन के चक्कर में ही सुसाइड तो नहीं किया/करवाया गया? जो जांच के गंभीर विषय हैं।
        अतः उनके बैंक खातों की छानबीन से देश में लग रही समस्त अटकलों पर विराम लगते हुए दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ जाएगा। 
- सुदर्शन कुमार शर्मा
जम्मू - जम्मू कश्मीर
14 जून दिन रविवार एक ऐसा दिन फिल्म जगत के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई स्थित फ्लैट में खुदकुशी कर ली। सूत्रों की माने यह अटकलें लगाई जा रही है कि कुछ लोगों ने उन्हें ऐसा करने के लिए दबाव दिया उनके पिता का कहना है सुशांत से हमारी रोज बात हुआ करती थी कभी भी ऐसा नहीं लगा कि वह डिप्रेशन में है। उनके पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में केस दर्ज करवाया है उन्होंने किसी को नामजद आरोपी नहीं बताया है इसके साथ ही सुशांत राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सत्रह करोड़ निकालने का आरोप लगाया लगाया है सुशांत सिंह की तीन कंपनियों में दो कंपनी के डायरेक्टर रिया चक्रवर्ती थी , एक कंपनी में रिया चक्रवर्ती का भाई शोभित चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी कमाई का काफी हिस्सा अपनी तीनों कंपनियों में लगाया हुआ था, उनके बैंक खाते से सारे पैसे निकाल लिए गए हैं मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है। बिहार सरकार भी इसकी जांच करने के लिए कह कर रही है सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने भी रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है मामले की जांच की जाए रिया चक्रवर्ती या इसके पीछे कोई और है परिवार वालों का कहना है कि 
यह आत्महत्या नहीं, हत्या का मामला अधिक लग रहा है, सुशांत को साजिश के तहत धोखाधड़ी दी गई। उनके परिवार और बहन का कहना है कि रिया और उसका भाई शोवित चक्रवर्ती रिया की परिवार की पूरी जांच की जाए। जी हां मुंबई पुलिस बैंक खाता
निकाले गए पैसों की जांच कर रही है कहां से कैसे किस किस तरह से यह सब कुछ प्लान किया गया है इसे जरूर जानकारी मिलेगी और सुशांत को न्याय भी आज इस तरह की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही है युवा पीढ़ी के लिए बहुत घातक साबित हो रही है ऐसे  असमय किसी के चले जाने से उसका पूरा परिवार
सदमे में आ जाता है माता पिता पर दुख का पहाड़ टूट पड़ता है ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अवश्य इसकी जांच की जानी चाहिए।
इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके इसलिए यह अति आवश्यक है
 और कोई सुशांत सिंह इस घटना का शिकार ना हो सके आने वाली युवा पीढ़ी को इससे सबक मिल सकता है
सुशांत सिंह के साथ विश्वासघात हुआ है या नहीं इस बात की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। उनके पिता को पूर्ण विश्वास है कि जरूर कोई ना कोई बात सामने निकलकर आएगी उनको शुरू से ही संदेह है पर आरोपी का नाम नहीं जानते बैंक खाता खोलेगा राज इसी से पूर्ण जानकारी मिल पाएगी जी हां 
हमें आपको उनके परिवार वालों को मुंबई पुलिस पर विश्वास है। सुशांत के साथ जरूर न्याय होगा।
- आरती तिवारी सनत 
दिल्ली
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का बैंक खाता मौत का राज खोल सकता है किन्तु हो सकता है पंद्रह करोड़ का बटवारा हो और केस खत्म जैसे बात का शक है।किंतु न्याय तो होगा चाहे जैसा भी हो ।
- राम नारायण साहू "राज"
रायपुर - छत्तीसगढ़

" मेरी दृष्टि में " बैंक खाते के लेनदेन से स्पष्ट हो जाना चाहिए कि मौत की असली वजहें क्या हैं ? बाकी पुलिस की कारवाई स्पष्ट कर देगी । कहीं जांच - जांच के चक्कर में केस उलझें ना जाऐ । जिस से मौत का राज , राज ही राज बन जाऐ ।
                     - बीजेन्द्र जैमिनी 
सम्मान पत्र 



Comments

  1. This is sad news and it was a huge drawback and suddden demise of veteran actor Sushant Singh Rajput ,leaving a vacant space which cannot be filled . A great number of his fans missing him still now .his classic and superb acting made a mark in my mind when I see his first acting in movie dhoni .but police enquiry still going on . But facts said by arti Tiwari ji are near to true. Others many new things happen to know by others too.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )