लेखक

लेखक
*****
- बीजेन्द्र जैमिनी
पानीपत - हरियाणा

सर ! आप लेखक है । मै इस कालोनी का प्रधान चुना गया हूँ । इसलिए कार्यक्रम रखा गया है । आप अवश्य आना । आप कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहेंगे । मैं आपको सम्मानित भी करूँगा । यह सुनते ही लेखक की आँखें गुस्से में लाल हो गई - 
कालिया ! तू मुझे सम्मानित करेगा । तेरा बाप ! नाई का काम करता था । ये मुझे मालूम है ।
- सर ! जब चाय बेचने वाले का लड़का देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो मुझमें क्या कमी है ?
लेखक बुरबड़ाता हुए वापिस घर के अन्दर चला जाता है ।
 कालिया कहता है -
 सर ! आपसे अच्छे तो कालोनी के लोग हैं । जिन्हें मेरे बारे में सब कुछ पता होते हुए भी, मुझे कालोनी का प्रधान चुना ! आप तो फिर भी लेखक है । ***

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रमों की आवश्यकता क्यों हो रही हैं ?

हिन्दी के प्रमुख लघुकथाकार ( ई - लघुकथा संकलन ) - सम्पादक : बीजेन्द्र जैमिनी

लघुकथा - 2023 ( ई - लघुकथा संकलन )